वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय जाने – सम्पूर्ण जानकारी

वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय जाने – सम्पूर्ण जानकारी – आज के समय में हर कोई वास्तु शास्त्र को मानता हैं. हर कोई वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर या ऑफिस का निर्माण भी करवाता हैं. इस हिसाब से हम समझ सकते है. की वास्तु शास्त्र का कितना अधिक महत्व हैं. वास्तु शास्त्र हमारे जीवन में बहुत बड़ी बाधाएं उत्पन्न भी कर सकता हैं.

Vastu-shastr-ke-anusar-putr-prapti-ke-upay (2)

कई बार खराब वास्तु शास्त्र के कारण पुत्र उत्पति में भी बाधाएं आती हैं. हमे ऐसा लगता है. की हमारे शरीर में किसी कमी के कारण पुत्र की उत्पति नहीं हो रही हैं. लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता हैं. काफी बार पुत्र उत्पति नहीं होने में खराब वास्तु शास्त्र का भी हाथ हो सकता हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय तथा पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय बताने वाले हैं. यह महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

पुत्र प्राप्ति के लिए ईशान कोण का उपाय

अगर आपके घर के ईशान कोण में किसी भी प्रकार का वास्तु दोष हैं. तो इस कारण से पुत्र प्राप्ति में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. हमारे घर के उत्तरी-पूर्वी कोण को ईशान कोण से जाना जाता हैं. अगर ईशान कोण को उंचा बनाया गया है. या फिर ईशान कोण पर भारी निर्माण करवाया गया हैं.

नारियल का मुख कैसे पहचाने / पूजा के बाद नारियल का क्या करें 

इसके अलावा ईशान कोण में सीढियों का निर्माण किया गया हो. या फिर ईशान कोण में बाथरूम आदि का निर्माण हो. तो यह वास्तु शास्त्र के अनुसार वास्तु दोष माना जाता हैं. इसलिए आपको सबसे पहले ईशान कोण के ऐसे वास्तु दोष को दूर करना होगा.

अगर आप ईशान कोण के ऐसे वास्तु दोष को दूर करते है. तो आपकी बाधाएं कम हो जाएगी. और आपको पुत्र की प्राप्ति हो सकती हैं.

पुत्र प्राप्ति के लिए मुख्य द्वार का उपाय

अगर आपके घर का मुख्य द्वार पश्चिम दिशा में पुष्पदंत पद संख्या 20 पर है. तथा उत्तर दिशा में पद संख्या 27 पर है. तो पुत्र की प्राप्ति होती हैं. इसके अलावा मुख्य द्वार कुबेर पद संख्या 29 में खुल रहा है. तो भी पुत्र प्राप्ति की प्रबल संभावना बनती हैं. अगर मुख्य द्वार पूर्व दिशा में पद संख्या 2 में खुलता है. तो पुत्री का जन्म होता हैं.

Vastu-shastr-ke-anusar-putr-prapti-ke-upay (1)

पुत्र प्राप्ति के लिए नारियल का बीज कब खाना चाहिए / नारियल का फूल खाने से लड़का होता है 

पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय

पुत्र प्राप्ति का घरेलू उपाय हमने नीचे बताया हैं.

  • सबसे पहले आपको बीना दाग वाला लिंबू लेना हैं. और उसका रस एक कप में निचोड़कर ले लेना हैं.
  • अब इस रस को लड्डू गोपाल की प्रतिमा के सामने कुछ समय तक रखना है.
  • ऐसा माना जाता है की रात को सोने से पहले महिला अगर इस रस को पीकर पति के साथ संबंध बनाती हैं. तो अवश्य ही पुत्र की प्राप्ति होती हैं. रस पीने से पहले थोड़ी देर बैठकर पुत्र प्राप्ति के लिए प्रार्थना करे.
  • यह प्रयोग आपको किसी भी दिन सिर्फ एक बार करना हैं.
  • यह प्रयोग करने से पहले इस बात का ध्यान रखना जरूरी है. की जिस दिन यह प्रयोग करे और महिला के साथ संबंध बनाया जाए. उस दिन महिला का ओवुलेशन पीरियड चलना जरूरी हैं.
  • अगर आप पीरियड आने के दो से तीन दिन पहले संबंध बनाते हैं. तो प्रेगनेंसी होती नहीं हैं. और इससे आपको कुछ भी फायदा भी नहीं होगा. इसलिए यह प्रयोग करने से पहले महिला के ओवुलेशन पीरियड के बारे में ध्यान रखे.

तो दोस्तों यह दो पुत्र प्राप्ति के उपाय थे. पहला वास्तु शास्त्र पुत्र प्राप्ति के उपाय और दूसरा पुत्र प्राप्ति का घरेलू उपाय आप इनमें से किसी भी उपाय का प्रयोग अपनी इच्छा अनुसार कर सकते हैं.

Vastu-shastr-ke-anusar-putr-prapti-ke-upay (3)

7 घर में धन बढ़ाने के उपाय – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय तथा पुत्र प्राप्ति के लिए घरेलू उपाय बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि यह महत्वपूर्ण जानकारी अन्य लोगो तक भी पहुंच सके.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह वास्तु शास्त्र के अनुसार पुत्र प्राप्ति के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

सवारी बुलाने का मंत्र और साधना विधि – सम्पूर्ण जानकारी

7 नौकरी के लिए तांत्रिक उपाय और मंत्र – सम्पूर्ण जानकारी 

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

Leave a Comment