तुरंत शादी के उपाय – 100 % कारगर उपाय

तुरंत शादी के उपाय – 100 % कारगर उपाय – कई बार दूसरों के घरों में शादी की शाहनाई सुनकर हमारा मन मचल उठता है की हमारे घर मे मौजूद कुंवारे लड़का-लड़की की शादी हो जाए. लेकिन ऐसा होता नहीं हैं. इसके पीछे काफी सारे कारण छिपे होते हैं. कई बार कुंडली में दोष के कारण भी ऐसा होता हैं. इसके अलावा मंगल तथा शनि के बुरे प्रभाव के कारण भी ऐसा होता हैं.

Turant-shadi-ke-upay (3)

यह सभी बाधा आने के कारण शादी में देरी हो जाती हैं. अगर आपके घर में कुंवारे लड़का-लड़की है. और आप चाहते है की तुरंत उनकी शादी हो जाए. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े. क्योंकि हम आपको इस आर्टिकल में तुरंत शादी के उपाय बताने वाले हैं. जो आपके लिए उपयोगी साबित होने वाले हैं.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तुरंत शादी के उपाय बताने वाले हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

तुरंत शादी के उपाय

तुरंत शादी के कुछ उपाय हमने नीचे बताए है.

तुरंत शादी के लिए गाय को भोग लगाए

तुरंत शादी के लिए गुरुवार के दिन आंटे का पेंडा बनाकर उस पर हल्दी लगाकर गाय को खिलाए. साथ में आप चने की भीगी हुई दाल तथा गुड भी खिलाए. यह उपाय करने से तुरंत शादी के योग बनेगे. और चट मंगनी पट ब्याह हो जाएगा.

कपूर जलाने के नुकसान – घर में कपूर जलाने से क्या होता है

तुरंत शादी के लिए पीले रंग का इस्तेमाल करे

अगर किसी की शादी में देरी हो रही हैं. तो उन्हें पीले रंग का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहिए. आप पीले रंग के वस्त्र धारण करे. तथा पीले रंग के फलों का सेवन करे. यह उपाय करने से तुरंत शादी के योग बनते हैं.

तुरंत शादी के लिए रामचरित मानस का पाठ करे

रामचरित मानस का पाठ करने से तुरंत शादी के योग बनते हैं. रामचरित मानस में आपको भगवान शिव और पार्वती से जुड़े प्रसंग को विधिपूर्वक पढना चाहिए.

शादी के गुण कैसे देखें – गुण का कैल्कुलेशन कैसे करे

तुरंत शादी के लिए हल्दी का इस्तेमाल करे

अगर आपकी शादी में बाधा आ रही है. तो तुरंत शादी के लिए नहाने के पानी में थोड़ी सी हल्दी डालकर स्नान करे. इसके अलावा गुरुवार के दिन भोजन में थोडा सा केसर डालकर ग्रहण करे. इससे आपके तुरंत शादी के योग बनेगे.

तुरंत शादी के लिए हनुमानजी की पूजा करे

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कुंडली में मांगलिक दोष हैं. तो शादी में देरी हो सकती हैं. मांगलिक दोष को हटाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमानजी का व्रत करे तथा उनकी श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना करे.

शादी के लिए क्या जरूरी है – सम्पूर्ण जानकारी

इसके अलावा रामायण का बालकांड का पाठ करे. और हनुमानजी को गेहूं के आंटे और गुड से बने लड्डू का भोग लगाए. यह उपाय करने से तुरंत शादी के योग बनेगे. तथा तुरंत शादी हो जाएगी.

Turant-shadi-ke-upay (2)

तुरंत शादी के लिए विवाह में गुप्तदान करे

कई बार शनि के बुरे प्रकोप के कारण शादी में देरी होती हैं. शनि महाराज के कारण शादी में बाधाएं उत्पन्न होती हैं. ऐसी बाधाओं से बचने के लिए शनिवार के दिन शिवलिंग पर काले तिल अर्पित करे.

इसके अलावा शनिवार के दिन एक काला कपडा लेकर काले कपडे में साबुत उडद, साबुन, काला तिल, लोहा बांधकर किसी को दान करे. यह उपाय करने से लाभ होता हैं. तथा तुरंत शादी के योग बनते हैं.

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

इसके अलावा किसी कन्या की शादी हो रही हैं. तो कन्या की शादी में गुप्तदान करे. गुप्तदान करने से आपके घर में तुरंत शादी के योग बनने लगते हैं. लेकिन एक बात का ध्यान रखना है. की यह बात किसी को भी नहीं कहनी हैं.

कई बार राहू और शनि के बुरे प्रभाव के कारण शादी में बाधा आती हैं. अगर आप किसी कन्या की शादी में गुप्तदान करते हैं. तो यह बाधा खत्म हो जाती हैं. और आपकी भी तुरंत शादी हो जाती हैं.

तुरंत शादी के लिए भगवान की जोड़ी में पूजा करे

अगर आप तुरंत शादी करना चाहते हैं. तो राधा-कृष्ण, शिव-पार्वती, राम-सीता भगवान की जोड़ी में पूजा करे. किसी भी भगवान की अकेले में पूजा न करे. जोड़ी में पूजा करने से तुरंत शादी के योग बनते हैं.

Turant-shadi-ke-upay (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से तुरंत शादी के उपाय बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह तुरंत शादी के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

पुत्र प्राप्ति के लिए नारियल का बीज कब खाना चाहिए / नारियल का फूल खाने से लड़का होता है

क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए / क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं 

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

Leave a Comment