सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ / सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है

सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ / सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है – आपने सांप की केंचुली के बारे में तो सुना ही होगा. जो सफ़ेद रंग की तथा सांप की ऊपरी चमड़ी होती हैं. जिसे सांप अपने शरीर पर से निकालकर फेंक देता हैं. सांप कही पर भी अपनी केंचुली उतार कर फेंक देता हैं.

Sanp-ki-kenchuli-ka-milna-shubh-ya-ashubh-apni-kyo-utarta-h (3)

सांप अधिकतर वसंत ऋतू में केंचुली उतार कर फेंकते हैं. अधिकतर लोगो को सांप की केंचुली कही ना कही से मिल जाती हैं. ग्रामीण क्षेत्र में सांप की केंचुली ज्यादा मिलती हैं. सांप की केंचुली मिलना हमारे लिए शुभ है या अशुभ. यह जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ तथा सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है. इसके अलावा सांप की केंचुली का टोटका तथा सांप की केंचुली के फायदे और नुकसान भी बताएगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ

वैसे तो सांप की केंचुली मिलना हमारे लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. सांप की केंचुली मिलने के पश्चात आप सांप की केंचुली किसी अच्छे से फ्रेम में लगाकर अपने घर की दीवार पर लगा सकते हैं.

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

सांप की केंचुली के फायदे और नुकसान

हमने नीचे सांप की केंचुली के फायदे और नुकसान बताए हैं.

सांप की केंचुली के फायदे

  • अगर आपकी इच्छा पूर्ण नही हो रही हैं. तो आपकी इच्छा पूर्ति के लिए सांप की केंचुली बहुत ही उपयोगी साबित होती हैं. इच्छा पूर्ति के लिए आप सांप की केंचुली की माला बनाकर भगवान शिव को अर्पित करे. इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. तथा आपकी इच्छा जल्दी ही पूर्ण करते हैं.
  • अगर आपको धन की कमी है. आर्थिक तंगी से परेशान हो चुके हैं. तो सांप की केंचुली आपको फायदा करवा सकती हैं. इसके लिए आपको केले के पेड़ पर सांप की केंचुली को बांधना होगा. यह उपाय करने के बाद आपकी धन की कमी दूर होगी तथा धन की प्राप्ति होगी.
  • सांप की केंचुली और कौआं का धोंसला एक साथ हमारे घर में रखने से भी धन की कमी दूर होकर धन की प्राप्ति होती हैं.

Sanp-ki-kenchuli-ka-milna-shubh-ya-ashubh-apni-kyo-utarta-h (1)

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र

सांप की केंचुली के नुकसान

सांप की केंचुली से कोई भी नुकसान हुआ हो ऐसी कोई भी जानकारी अभी तक मिली नहीं हैं. अगर आप किसी टोटके में या किसी बीमारी में सांप की केंचुली का सेवन करने वाले हैं. तो किसी डॉक्टर को पूछकर इसका सेवन करे. क्योंकि काफी लोग किसी बीमारी आदि में सांप की केंचुली का सेवन करते हैं.

सांप की केंचुली का टोटका

हमने सांप की केंचुली का टोटका नीचे बताया हैं.

संतान प्राप्ति के लिए सांप की केंचुली का टोटका

अगर कोई महिला गर्भधारण नहीं कर पा रही है. कोई महिला शादी के काफी साल बाद भी संतान सुख से वंचित है. तो उन्हें सांप की केंचुली का टोटका करना चाहिए. इससे अवश्य ही संतान सुख प्राप्त होता हैं.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

टोटका करने के लिए सबसे पहले सांप की केंचुली को जला देना हैं. अब सांप की केंचुली की राख बन जाएगी. अब इस राख को गुड के साथ मिलाकर संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाली महिला को खा लेना हैं. यह टोटका करने के पश्चात निश्चित ही आपका गर्भधारण हो जाएगा. और आपकी संतान प्राप्ति की इच्छा पूर्ण होगी.

वशीकरण के लिए सांप की केंचुली का टोटका

अगर आप किसी का वशीकरण करना चाहते हैं. तो सांप की केंचुली और मोरपंख एक साथ रखकर जिसका वशीकरण करना चाहते हैं. उसके सामने जाए. यह टोटका करने से सामने वाला व्यक्ति वशीकरण हो जाएगा. और आपकी सभी बातें मानने लगेगा.

बच्चों को सुधारने के टोटके / जिद्दी बच्चों को सुधारने के टोटके

सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है

जब सांप की ऊपर की त्वचा पुरानी होने लगती हैं. तब सांप अपनी शरीर से पुरानी केंचुली उतार देते हैं. उसकी जगह नई त्वचा अर्थात नई केंचुली आ जाती हैं. जब पुरानी त्वचा मृत हो जाती है. तब भी सांप को केंचुली उतारनी पड़ती हैं. ऐसा भी माना जाता है की सांप अपनी पुरानी त्वचा को उतारकर अपनी उम्र को बढ़ा देता हैं.

Sanp-ki-kenchuli-ka-milna-shubh-ya-ashubh-apni-kyo-utarta-h (2)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ तथा सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है. इसके अलावा सांप की केंचुली का टोटका तथा सांप की केंचुली के फायदे और नुकसान भी बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ / सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए