पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय – सम्पूर्ण जानकारी

पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपायसम्पूर्ण जानकारी – शादीशुदा जीवन में पति-पत्नी के बीच कलेश होना एक सामान्य बात हैं. पति-पत्नी के बीच कुछ ना कुछ बात को लेकर कलेश उत्पन्न हो जाता हैं. अगर कलेश छोटा हो तब तक ठीक हैं. लेकिन काफी बार पति-पत्नी के बीच में यह कलेश बड़ा लंबा चौड़ा हो जाता हैं.

Pati-panti-me-kalesh-dur-krne-ke-upay (2)

इस वजह से परिवार के सदस्य भी परेशान हो जाते हैं. कई बार तो इतना बड़ा कलेश उत्पन्न हो जाता हैं. बात तलाक तक पहुंच जाती हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा हैं. आपके दोनों के बीच में भी कलेश काफी बढ़ गया हैं. तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित होने वाला हैं. इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय बताने वाले हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय

पति पत्नी में कलेश दूर करने के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

घर में शिव पार्वती की प्रतिमा रखने से कलेश दूर होता है

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की घर में शिव पार्वती की प्रतिमा स्थापित करके उनको रोजाना घी का दीपक जलाकर. उनसे प्रार्थना करने पर पति पत्नी के बीच का कलेश दूर हो जाता हैं. यह उपाय श्रद्धा पूर्वक करने से पति पत्नी के बीच का कलेश दूर होकर दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा

ब्रेकअप के बाद खोया हुआ प्यार कैसे पाए – टोटके और अचूक उपाय

सिंदूर तथा कपूर के उपाय से कलेश दूर होता है

अगर पति पत्नी के बीच अधिक कलेश हो रहा हैं. तो शुक्रवार के दिन यह उपाय करे. सबसे पहले किसी कन्या को अपने घर बुलाकर सफ़ेद मीठी वस्तु खिलाए. यह उपाय शुक्ल पक्ष से शुरू करके 11, 21 या 51 बार करे.

इंद्रजाल सिद्ध करने की विधि और पहचान / इंद्रजाल क्या है – इंद्रजाल घर में रखने से क्या फायदा होता है

तथा पति के सिरहाने के नीचे सिंदूर रखे. और स्वयं कपूर रखे. अब इस सिंदूर को घर में फैला दे. और कपूर को जला दे. यह उपाय बहुत ही प्रभावशाली माना जाता हैं. यह उपाय करने के पश्चात पति पत्नी के बीच का कलेश दूर हो जाएगा.

मंत्र जाप से कलेश दूर होता है

अगर आपके वैवाहिक जीवन में अधिक कलेश हो रहा हैं. तो सबसे पहले मातंगी यंत्र को अपने घर पर लेकर आए. अब मातंगी यंत्र को स्थापित करके “ओम ह्रीं क्लिं हूं मंत्ग्ये फटस्वाहा” मंत्र का रोजाना 108 बार जाप करे. यह मंत्र जाप और उपाय करने से पति पत्नी के बीच का कलेश दूर हो जाएगा.

बजरंग बाण के टोटके – सम्पूर्ण जानकारी

घर के बेडरूम में राधाकृष्ण की तस्वीर रखने से कलेश दूर होता है

वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए तथा पति पत्नी के बीच का कलेश दूर करने के लिए घर के बेडरूम में राधाकृष्ण की तस्वीर रखे. इसके अलावा घर के मुख्य द्वार पर घी में सिंदूर मिलाकर स्वस्तिक बनाए. इससे पति पत्नी के बीच हो रहा कलेश दूर हो जाएगा.

घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ  / घर में सांप का आना क्या संकेत है

मछली को दाना डालने से कलेश दूर होता है

अगर आपके आसपास कोई छोटा तालाब है. तो मछली को रोजाना दाना खिलाने से पति पत्नी के बीच का कलेश दूर होता हैं.

Pati-panti-me-kalesh-dur-krne-ke-upay (1)

चींटी को आटा खिलाने से कलेश दूर होता हैं

अगर पति पत्नी के बीच अधिक कलेश हो रहा हैं. तो रोजाना सुबह चींटी को आटा खिलाए. यह उपाय लगातार करते रहे. कुछ ही दिनों में पति पत्नी के बीच हो रहा कलेश दूर हो जाएगा. लेकिन इस बात का ध्यान रखना है. की कलेश दूर होने के बाद भी आपको चींटी को आटा खिलाना शुरू रखना हैं.

बच्चों को सुधारने के टोटके / जिद्दी बच्चों को सुधारने के टोटके 

विष्णु भगवान की पूजा करने से कलेश दूर होता है

जिन पति पत्नी के बीच कलेश हो रहा हैं. उन्हें गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना करनी चाहिए. पूजा करने के पश्चात भगवान विष्णु को पीले कलर के पुष्प तथा फल आदि का भोग लगाए. इससे भगवान विष्णु प्रसन्न हो जाते हैं. और उनके आशीर्वाद की प्राप्ति होती हैं. इससे पति पत्नी के बीच हो रहा कलेश दूर हो जाता हैं.

Pati-panti-me-kalesh-dur-krne-ke-upay (3)

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय बताए हैं. आप इनमें से कोई भी उपाय कर सकते हैं. आपको अवश्य ही लाभ होगा. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह पति पत्नी में कलेश दूर करने के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

Leave a Comment