परीक्षा में टॉप करने के टोटके / परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई और मंत्र

परीक्षा में टॉप करने के टोटके / परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई और मंत्र – हर विधार्थी के जीवन में परीक्षा की घड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती हैं. हर एक माता-पिता चाहते है. की उनकी संतान परीक्षा में टॉप आए. और परिवार का नाम रोशन करके अपना भविष्य भी उज्जवल बनाए.

परीक्षा की तैयारी करने के लिए शांत मन और ठंडे दिमाग से पढना पड़ता हैं. कुछ बच्चो को पढाई में दिलचस्पी नहीं होती हैं. तो बीना ऋची के पढाई करते हैं.

Pariksha-me-top-krne-ke-totke-pas-hone-ke-liye-chaupai-mantr (3)

तो कुछ बच्चो को पढाई करने के बाद भी याद नहीं रहता हैं. और फिर वह परीक्षा में कुछ भी लिखकर आ जाते हैं. हर विधार्थी यही चाहता है. की वह परीक्षा में टॉप आए.

लेकिन टॉप आना विधार्थी के लिए मुश्किल काम हो जाता हैं. लेकिन हम आपकी इस मुश्किल को घड़ी इस आर्टिकल के माध्यम से दूर करेगे. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से परीक्षा में टॉप करने के टोटके तथा परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई और मंत्र के बारे में बताने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

परीक्षा में टॉप करने के टोटके

परीक्षा में टॉप करने के कुछ टोटके हमने नीचे बताए हैं. जिसे करने से आप परीक्षा में अवश्य ही टॉप आएगे.

  • परीक्षा में टॉप होने के लिए परीक्षा के कुछ दिन पहले से ही मिश्री और तुलसी के पत्तो का सेवन करना शुरू कर दे. और परीक्षा के दिन भी मिश्री और तुलसी के 11 पत्ते खाकर परीक्षा देने के लिए जाए. यह एक टोटका है. जो आपको परीक्षा में टॉप कराने में मदद करेगा.
  • परीक्षा में टॉप करने के लिए आपके रूम में माता सरस्वती की प्रतिमा लगाकर रखे. इससे आपको पॉजिटिव ऐनर्जी मिलेगी और पढ़ा हुआ याद रहेगा.
  • परीक्षा में टॉप करने के लिए आपके पास या आपकी बुक में एक मोरपंख हमेशा के लिए रखे. इससे आपका दिमाग शांत रहेगा. और पढ़ा हुआ याद रहने की शक्ति बढ़ेगी.
  • परीक्षा में टॉप करने के लिए परीक्षा के दिन अपने माथे पर केसर का तिलक लगाकर जाए. घर के बड़ो का आशीर्वाद लेकर ही परीक्षा देने के लिए जाए.
  • परीक्षा में टॉप करने के लिए आप तीन तुलसी के पत्ते लेकर हनुमानजी के मंदिर में चढ़ा दीजिए. इसमें से एक पत्ता आप अपने पास रखे. इससे हनुमानजी की शक्ति आपके आसपास रहेगी. और आपको परीक्षा में घबराहट नहीं होगी. इस कारण आप अच्छा लिख पाएगे. यह टोटका आपको परीक्षा शुरू होने के कुछ दिन पहले से शुरू करके परीक्षा के दिन तक रोजाना करना हैं.
  • परीक्षा में टॉप करने के लिए गीता के 11 और 12 नंबर के श्लोक का पाठ करना चाहिए. तथा पाठ करते समय भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा अपने पास रखनी चाहिए. यह उपाय आपको टॉप कराने में मदद करेगा.
  • परीक्षा में टॉप करने के लिए सूर्य भगवान को अक्षत चावल और कुमकुम मिश्रित जल अर्पित करे. इससे आप अवश्य ही परीक्षा में टॉप होगे.
  • जब परीक्षा देने के लिए जाए तब माँ सरस्वती से प्रार्थना करके तथा उनके आशीर्वाद लेकर घर से निकले. इससे आपमें पॉजिटिव ऐनर्जी बनी रहेगी.

Pariksha-me-top-krne-ke-totke-pas-hone-ke-liye-chaupai-mantr (2)

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई

परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई हमने नीचे बताई हैं.

परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई

जेहि पर कृपा करहिं जनुजानी।
कवि उर अजिर नचावहिं बानी।।
मोरि सुधारहिं सो सब भांती।
जासु कृपा नहिं कृपा अघाती।।

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र

परीक्षा में पास होने के लिए मंत्र

परीक्षा में पास होने के लिए नीचे दिए गए मंत्रो का जाप करे.

ओम शारदा माता ईश्वरी, मै नित सुमरि तोय, हाथ जोड़ अरजी करू विद्या वर दे मोय

——————

गुरु गृहन गए पढ़न रघुराई, अल्पकाल विद्या सब आई

परीक्षा में पास होने के लिए इन मंत्रो को नियमित रूप से जाप करे. इन मंत्रो के जाप करने की कोई भी विधि नहीं हैं. आप जब चाहे इन मंत्रो का जाप कर सकते हैं. आप प्रातकाल: उठकर दिन भर भी इस मंत्र का जाप कर सकते हैं.

Pariksha-me-top-krne-ke-totke-pas-hone-ke-liye-chaupai-mantr (1)

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से परीक्षा में टॉप करने के टोटके तथा परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई और मंत्र बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह परीक्षा में टॉप करने के टोटके / परीक्षा में पास होने के लिए चौपाई और मंत्र आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

Leave a Comment