मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं – सम्पूर्ण जानकारी

मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं – सम्पूर्ण जानकारी – आज के समय के युवा संतुष्टि के लिए हस्तमैथुन करते हैं. जिसे मुठ मारना भी कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता है की मुठ मारने से शरीर में काफी सारी बीमारियां फ़ैल जाती हैं. और यह बात सच भी हैं. मुठ मारना शरीर के लिए हानिकारक हैं. कई लोग ऐसा सोचते है की मुठ मारने से कुछ भी नहीं होता हैं. तो यह सोच गलत हैं.

Muth-marne-se-kaun-kaun-si-bimariya-hoti-h (2)

मुठ मारने से आपके शरीर में काफी कुछ होता हैं. जिसके बारे में आपको पता भी नहीं होता हैं. यह आपके शरीर को काफी सारी गंभीर बीमारियां दे सकता हैं. मुठ मारने से होने वाली बिमारियों के बारे में आज हम इस आर्टिकल में चर्चा करेगे. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं

मुठ मारने से होने वाली कुछ बीमारियां के बारे में हमने नीचे बताया हैं.

मुठ मारने से दिमाग कमजोर होता है

अगर आप बार-बार मुठ मारते है. तो आपका दिमाग विकृत तथा कमजोर हो सकता हैं. मुठ मारने से आपके दिमाग की सोचने समझने की शक्ति कम हो सकती हैं. आपका दिमाग बार बार मुठ मारने के लिए सोचता रहेगा. ऐसे में आप अपने पर्सनल काम नहीं कर पाएगे. जिससे आपको मानसिक बीमारी भी हो सकती हैं.

सूखा नारियल कब खाना चाहिए / सूखे नारियल को कैसे खाएं 

मुठ मारने से कब्ज की समस्या हो सकती है

अगर आप बार-बार मुठ मारते हैं. तो आपमें कब्ज की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. इसके अलावा बार-बार मुठ मारने से पेट से संबंधित अन्य और भी बीमारियां उत्पन्न हो सकती हैं.

नींद में सांस लेने की तकनीकें जाने – सम्पूर्ण जानकरी

मुठ मारने से बालो की समस्या हो सकती है

अगर आप बार बार मुठ मारते हैं. तो आपको बालो से संबंधित बीमारी हो सकती हैं. इससे आपके बाल जल्दी सफ़ेद होने लगते हैं. तथा बाल अधिक झड़ने लगते हैं.

Muth-marne-se-kaun-kaun-si-bimariya-hoti-h (1)

मुठ मारने से शारीरिक कमजोरी हो सकती है

बार बार मुठ मारने से आपका शरीर कमजोर हो सकता हैं. आपकी रोगप्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो सकती हैं. इस कारण आपको कोई भी छोटी मोटी बीमारी बार बार हो सकती हैं.

नारियल पानी की तासीर क्या होती है – नारियल पानी ठंडा होता है या गरम

मुठ मारने से लिंग में सुजन हो सकती है

अगर आप बार बार मुठ मारते है. तो आपके लिंग में सुजन हो सकती हैं. सुजन के कारण लिंग में दर्द भी हो सकता हैं. अगर यह दर्द और अधिक बढ़ जाता हैं. तो डॉक्टर को बताने की जरूरत भी पड सकती हैं. कई बार लिंग में सुजन के कारण पेशाब आदि करने में दिक्कत होती हैं.

मुठ मारने से पेट में गर्मी की समस्या हो सकती है

अगर कोई बार बार मुठ मारता है. तो पेट में जलन तथा गर्मी की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं. पेट में जलन के कारण आपकी त्वचा और मुंह में छाले आदि हो सकते हैं.

भूकंप से लाभ और हानि | भूकंप कैसे आता है / भूकंप क्यों आता है

मुठ मारने से शरीर में पोषकतत्व की कमी हो जाती है

मुठ मारने से हमारे शरीर में मौजूद पोषकतत्व बाहर निकल जाते हैं. इस कारण हमारा शरीर कमजोर होता हैं.

मुठ मारने से वीर्य पतला होने की समस्या उत्पन्न होती है

अगर आप बहुत ज्यादा मुठ मारते है. और आपको मुठ मारने की आदत लग गई है. तो आपका वीर्य धीरे धीरे पतला होता जाएगा. और हमारे शरीर से पतला वीर्य निकलना अच्छी बात नहीं हैं.

मुठ मारने से बच्चे पैदा करने में समस्या हो सकती है

अगर आप अपनी युवावस्था में शादी से पहले काफी ज्यादा मुठ मारते हैं. तो शादी के बाद बच्चे पैदा करने में परेशानी आ सकती हैं.

बिना कांटे वाली मछली का नाम / रोहू मछली में कितने कांटे होते हैं 

मुठ मारने से यादशक्ति कमजोर होती है

अगर आप बार बार मुठ मारते है. तो आपकी यादशक्ति पर असर पड सकता हैं. आपकी यादशक्ति बहुत ही ज्यादा कमजोर हो सकती हैं. जिस कारण आप अपने नियमित कार्य भी नहीं कर पाते हैं.

Muth-marne-se-kaun-kaun-si-bimariya-hoti-h (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे. ताकि यह महत्वपूर्ण जानकारी अन्य लोगो तक भी पहुंच सके.

हम आशा करते है की आपको हमारा यह मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

सबसे जल्दी बढ़ने वाली मछली का नाम क्या है / कतला मछली की जानकारी और लक्षण

दीमक मारने का उपाय / दीमक मारने की दवा price, दवा का नाम तथा कीटनाशक

हाथ के नाख़ून पर सफ़ेद निशान का मतलब होता है 

1 thought on “मुठ मारने से कौन-कौन सी बीमारियां होती हैं – सम्पूर्ण जानकारी”

Leave a Comment