मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र – वैसे तो मनुष्य का मन इच्छाओं से भरा हुआ है. मनुष्य की एक इच्छा पूर्ण होते है दूसरी इच्छा प्राप्त करने के लिए प्रयास करने लगता हैं. इच्छा और मनोकामना की कोई सीमा नही होती है. लेकिन हर एक मनुष्य के मन में एक ऐसी इच्छा होती है. जो अपने जीवन में उसे हासिल करना चाहते हैं.

किसी भी इच्छा या मनोकामना को पूरा करने के लिए एक ही रास्ता है उसे प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास किया जाए. लेकिन मनुष्य के निरंतर प्रयास और मेहनत के बाद भी इच्छा पूर्ण नहीं होती है. तो इंसान निराश हो जाता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माना जाता है की इंसान के कर्म के साथ उसके भाग्य का साथ भी होना जरूरी हैं.

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको मन इच्छा पूर्ण होने के कुछ उपाय बताएगे. जिस से आपके मन की इच्छा जरुर पूर्ण होगी.

man-ki-ichsha-puri-kra-do-bhagwan-krne-ka-mantr-vidhi (2)

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी

अगर आप की भी इच्छा पूरी नहीं हो रही है. तो मन की इच्छा पूर्ण करने के लिए निम्नलिखित उपायों को जरुर करे:

  1. प्रतिदिन सुबह तुलसी के पौधे को शुद्ध जल अर्पित करे तथा सूर्यास्त के समय गाय के घी का दीपक तुलसी में लगाए.
  2. रविवार के दिन पुष्य नक्षत्र में सफ़ेद अकाव की जड़ लाकर उस से गणेश जी की छोटी सी प्रतिकात्मक प्रतिमा बनाए. अब गाय के दूध की खीर बनाए और गणेश जी की प्रतिमा को भोग लगाए. अब लाल कनेर के फुल से गणेश जी विधिवत पूजा करे. पूजा करने के बाद गणेश जी का बिज मंत्र 108 बार जाप करे.
  3. सुबह के समय गौरी शंकर रुद्राक्ष शिवजी मंदिर में चढ़ाए.
  4. किसी शिव मंदिर में जाकर 21 बेल पत्र पर सफ़ेद चंदन की बिंदी लगाकर अपनी मनोकामना शिवजी के सामने बोलकर बेल पत्र उन्हें अर्पित करे.
  5. बरगद के पत्ते पर अपनी जो भी मनोकामना या इच्छा है वह लिखकर बहते जल में बहा दे इस से आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी.
  6. एक जटावाला गीला नारियल कोरे सूती कपड़े में बांध ले अब इसे कोई बहते नदी में बहा दे. बहाने के बाद हाथ जोड़े और अपनी दाई तरफ से तिन परिक्रमा अपने स्थान पर ही लगाए. इस से मन चाही इच्छा पूरी हो जाएगी.

दोस्तों यह उपाय करने से आपकी इच्छाएँ जरुर पूरी होगी.

दोस्तों अगर किसी की इच्छा है जो काफी लंबे समय से पूर्ण नहीं हो रही है. जिसके लिए आपने काफी उपाय तथा इच्छा को प्राप्त करने के लिए प्रयास भी कर लिए है. फिर भी सफलता नही मिल रही है तो निचे दिए गए मंत्र और उपाय को करे. जिससे आपको अवश्य सफलता मिलेगी.

man-ki-ichsha-puri-kra-do-bhagwan-krne-ka-mantr-vidhi (2)

मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र | मनोकामना पूरी करने का मंत्र

मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र | मनोकामना पूरी करने का मंत्र

 “ऊं ई ह्रीं कं ह्रीं ई ऊं”

मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र जाप करने की विधि

सबसे पहले सिंदूर और तिल के तेल को मिला ले. अब एक जटावाला नारियल लेकर उस पर सिंदूर और तिल तेल के लेप से पुरे नारियल को रंग दे. इसके बाद धीमे स्वर में 15 मिनट तक निम्नलिखित मंत्र का जाप करे.

दोस्तों अगर आप सात दिन में कोई मन की इच्छा या मनोकामना पूर्ण करना चाहते है. तो निचे दिए गए मंत्र का जाप करने से सिर्फ सात ही दिन में मनचाही इच्छा पूरी हो जाती हैं.

सात दिन में मनचाही इच्छा पूरी करना का मन्त्र और विधि

सात दिन में मनचाही इच्छा पूरी करना का मन्त्र

मंत्र- ओम तत्पुरुषाय विज्ञहे महादेवाय धीमहि तन्नो रूद्र: प्रचोदयात

सात दिन में मनचाही इच्छा पूरी करने के मन्त्र का जाप करने की विधि

मंत्र जाप करने के बाद माँ अंबे से अपने मनोकामना पूर्ति की की प्रार्थना करे. यह क्रिया आप लगातार सात दिन तक रोजाना करे. सातवें दिन मंत्र जाप करने के बाद सिंदूर से रंगे नारियल को बहते जल में प्रवाहित कर दे. यह सभी कार्य होने के बाद किसी कन्या को मिठाई दान करे और दक्षिणा दे. यह उपाय करने से बहुत ही कारगर है जिससे आपके मन की मनोकामना पूर्ण होगी.

इस मंत्र का जाप संध्याकाल के समय रुद्राक्ष की माला से 1000 बार करना चाहिए. इस मंत्र का जाप लगातार पूरी श्रद्धा से सात दिन तक करने से मन की मनोकामना पूर्ण होती हैं.

man-ki-ichsha-puri-kra-do-bhagwan-krne-ka-mantr-vidhi (2)

हमारे कुछ शब्द

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल (मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र ) के माध्यम से आपको मन की इच्छा पूरी करने के उपाय और मंत्र के बारे में बताया. अगर आपकी कोई इच्छा है या मनोकामना है. जो लंबे समय से पूर्ण नहीं हो रही है. तो हमारे द्वारा बताए गए उपाय तथा मंत्र जाप करे आपकी मनोकामना अवश्य पूर्ण होगी.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद.

2 thoughts on “मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज”

Leave a Comment