लाल चींटी को भगाने का उपाय / घर में लाल चींटी का होना क्या संकेत देता है

लाल चींटी को भगाने का उपाय / घर में लाल चींटी का होना क्या संकेत देता है – कई बार हमारे घर में तथा हमारे किचन में लाल चींटियां आ जाती हैं. जिस कारण हम परेशान हो जाते हैं. हम अकसर देखते है. की घर के किसी भी कोने में से पहले एक दो लाल चींटी निकलेगी. इसके बाद लाल चींटी का पूरा झुंड निकलने लगता हैं. अगर काली चींटी हो तो हम समझ भी सकते हैं. की वह हमे काटती नहीं हैं. लेकिन लाल चींटी तो हमे काटती भी हैं.

Lal-chinti-ko-bhagane-ka-upay-ghar-me-hona-sanket-deta-h (3)

लाल चींटी जब किसी को काटती हैं. हमारी त्वचा भी लाल हो जाती हैं. इस कारण हमारे में खुजली तथा जलन जैसी समस्या उत्पन्न होती हैं. अगर आप भी अपने घर में मौजूद लाल चींटी से परेशान हैं. तो चिंता मत कीजिए हम आपको इस आर्टिकल में लाल चींटी भगाने के कुछ उपाय बताने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से लाल चींटी को भगाने का उपाय बताने वाले हैं. इसके अलावा यह भी बताने वाले है की लाल चींटी शुभ या अशुभ तथा घर में लाल चींटी का होना क्या संकेत देता है. इसके अलावा अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

लाल चींटी को भगाने का उपाय

लाल चींटी भगाने के कुछ प्रभावशाली उपाय हमने नीचे बताए हैं.

  • अगर आपके घर में अधिक लाल चींटी है. तो एक बाउल में चीनी और बोरेक्स पाउडर मिलाकर घर के कोनों में रख ले. इससे चींटी आपके घर से भाग जाएगी. लेकिन बोरेक्स पाउडर केमिकल युक्त होता हैं. इसलिए बच्चो से दूर रखे.
  • चींटी भगाने के लिए संतरा तथा नींबू के छिलके हर एक कोनों में रख ले. इनकी खुश्बू चींटी को पसंद नहीं होती हैं. इसलिए वह खुश्बू से ही घर के बाहर भाग जाती हैं.
  • अगर आपको लाल चींटी का अड्डा कही पर दिख रहा हैं. जहां से चींटियां निकलती हैं. उस जगह पर आंटे का छिटकाव करने से लाल चींटियां भाग जाती हैं.
  • जहां से चींटियां आती हैं. उनके रास्ते में नमक से लक्ष्मण रेखा बना ले. जहां नमक होगा वह रेखा चींटी पार नहीं करती हैं. तथा नमक से चींटियां भाग जाती हैं.

बिना भीगे कैसे नहाए – पुरे 4 तरीके 

लाल चींटी शुभ या अशुभ

काली चींटी अगर घर में आती हैं. तो शुभ माना जाता हैं. लेकिन लाल चींटी का घर में आना अशुभ माना जाता हैं.

Lal-chinti-ko-bhagane-ka-upay-ghar-me-hona-sanket-deta-h (1)

सबसे अच्छा कंडोम कौन सा है / सबसे सस्ता और महँगा कंडोम कौन सा है

घर में लाल चींटी का होना क्या संकेत देता है

अगर घर में लाल चींटी है. तो नीचे दिए गए संकेत देती हैं.

  • अगर घर में अधिक मात्रा में लाल चींटी मौजूद है. तो यह हमे संकेत देता है. की अब हमारा कर्ज बढ़ने वाला हैं. तथा हमे आर्थिक तंगी का सामना करना पड सकता हैं.
  • कई बार हम घर में लाल चींटी आने पर उसे मार डालते हैं. हमे चींटी को मारने की बजाय घर से बाहर भगाने की कोशिश करनी चाहिए. अगर हम लाल चींटी को मारते है. तो हम पाप के सहभागी बनते हैं.
  • घर में लाल चींटी का आना हमे यह भी संकेत देता है. की धन की कमी होने के साथ खर्चे भी अधिक बढ़ने वाले हैं.

भूकंप से लाभ और हानि | भूकंप कैसे आता है / भूकंप क्यों आता है

लाल चींटी खाने के नुकसान

कुछ आदिवासी समाज के लोग तथा अन्य देश में रहने वाले लोग चींटी की चटनी बनाकर खाते हैं. उनका मानना है की चींटी को खाने से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढती हैं. तथा वह लोग यह भी मानते है. की लाल चींटी खाने से मलेरिया, सर्दी, झुकाम आदि की समस्या से छुटकारा मिलता हैं.

Puri duniya main kitne log hain | पूरी दुनिया में कितने लोग रहते हैं

उन लोगो का कहना है की लाल चींटी खाने से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होता हैं. लेकिन लाल चींटी खाने से आपका जी गभरा सकता हैं. आपको उल्टी तथा चक्कर आदि आ सकता हैं. इसलिए कभी भी लाल चींटी खाने के बारे में मत सोचिए. इसके और भी अनेक नुकसान हो सकते हैं.

लाल चींटी भगाने की दवा

अगर आप घर में से लाल चींटी भगाना चाहते हैं. तो लक्ष्मण रेखा नामक चोक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस चोक से घर के हर एक कोने में लकीर बनाने से चोक की गंध से चींटियां भाग जाती हैं.

Lal-chinti-ko-bhagane-ka-upay-ghar-me-hona-sanket-deta-h (2)

साइलो किसे कहते है हिंदी में बताइए उत्तर दीजिए

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से लाल चींटी को भगाने का उपाय बताए हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह लाल चींटी को भगाने का उपाय / घर में लाल चींटी का होना क्या संकेत देता है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

भारत में परिवार के लिए सबसे अच्छा कैशलेस मेडिक्लेम पॉलिसी कौनसा है

सबसे जल्दी बढ़ने वाली मछली का नाम क्या है / कतला मछली की जानकारी और लक्षण

महोगनी लकड़ी की कीमत / महोगनी पेड़ की पहचान महोगनी का पेड़ कहां मिलता है

Leave a Comment