क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए / क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं

क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए / क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं – क्रासुला के पौधे के बारे में काफी कम लोगो को जानकारी होती हैं. वैसे तो क्रासुला का पौधा हमारे यहां काफी मशहूर भी हैं. इस पौधे को पुलाव का पौधा के नाम से भी जाना जाता हैं. यह पौधा हमारे स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा माना जाता हैं. लेकिन वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी यह पौधा हमारे लिए अच्छा माना जाता हैं.

Krasula-ka-paudha-kis-din-lgana-chahie-kaise-lgae-kha-milega (2)

वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा घर में लगाना शुभ माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है. की इस पौधे को घर में रोप ने से देवी-देवता प्रसन्न हो जाते हैं. इस आर्टिकल में क्रासुला के पौधे के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले है. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए तथा क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए

वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा लगाने से फायदा होता हैं. अगर आप इस पौधे को लगाना चाहते हैं. तो किसी भी दिन आप इस पौधे को लगा सकते हैं. लेकिन आप किसी त्योहार के दिन या आपके घर में किसी भी शुभ अवसर के दिन इस पौधे को लगाते हैं. तो और अधिक लाभ होता हैं.

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं

क्रासुला का पौधा लगाने के लिए नीचे दी गई बातों को ध्यान में रखे.

  • क्रासुला का पौधा आप किसी भी दिन लगा सकते हैं.
  • वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रासुला का पौधा घर के मुख्य द्वार के दाहिने तरफ लगाना शुभ माना जाता हैं.
  • इस पौधे को घर की दाहिनी दिशा में लगाने से शुभ फल की प्राप्ति होती हैं.
  • क्रासुला का पौधा लगाते समय इस बात का भी ध्यान रखे की इस पौधे पर कभी-कभी सूर्य की रोशनी पड़नी चाहिए.
  • इस पौधे को भूलकर भी दक्षिण दिशा में न लगाए. इससे आपको हानि या उल्टे फल की प्राप्ति हो सकती हैं. ऐसा करने से धन की भी हानि होने लगती हैं.

सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ / सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है 

क्रासुला का पौधा कहां लगाएं

क्रासुला का पौधा आप घर के मुख्य द्वार के दाहिनी तरफ लगा सकते हैं. यह दिशा अतिउत्तम मानी जाती हैं. इस पौधे को कभी भी दक्षिण दिशा में नहीं लगाना चाहिए. इससे आपके पारिवारिक जीवन में समस्या उत्पन्न हो सकती हैं.

Krasula-ka-paudha-kis-din-lgana-chahie-kaise-lgae-kha-milega (3)

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र

क्रासुला का पौधा कहां मिलेगा

क्रासुला का पौधा आपको आपके आसपास की किसी भी पेड़-पौधे बेचने वाली नर्सरी में आसानी से मिल जाएगा. इसके अलावा आप इस पौधे को ऑनलाइन वेबसाइट Flipkart तथा Amazon पर से भी खरीद सकते हैं. यह पौधा आसानी से मिलने वाला पौधा हैं.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

क्रासुला के चमत्कारी उपाय

क्रासुला पौधे के कुछ चमत्कारिक उपाय हमने नीचे बताए है.

  • क्रासुला का पौधा घर में लगाने से धन संबंधित परेशानी दूर हो जाती हैं. अगर आप मेहनत करने के बाद भी धन प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं. तो घर में क्रासुला का पौधा लगाने से धन की प्राप्ति होने लगती हैं. तथा आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं.
  • अगर घर में अधिक कलह हो रहा हैं. घर के सदस्य या पति-पत्नी आपस में कलह उत्पन्न कर रहे हैं. तो ऐसे कलह को दूर के लिए क्रासुला का पौधा घर में लगाए. क्रासुला का पौधा घर में लगाने से आपके घर में उत्पन्न हो रहा कलह दूर हो जाएगा. तथा घर में शांति का वातावरण बना रहेगा.
  • क्रासुला का पौधा घर में लगाने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती हैं. तथा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता हैं. इससे घर के सदस्यों को मानसिक शांति मिलती हैं.

बच्चों को सुधारने के टोटके / जिद्दी बच्चों को सुधारने के टोटके

क्रासुला का पौधा कैसा होता है 

क्रासुला के पौधे का आकार सिक्को जैसा होता हैं. इस पौधे को अधिक देखभाल की जरूरत नहीं होती हैं. इसलिए इसे आसानी से उगाया जा सकता हैं. आपकी अधिक जानकारी के लिए हमने नीचे क्रासुला के पौधे की तस्वीर दी हैं.

Krasula-ka-paudha-kis-din-lgana-chahie-kaise-lgae-kha-milega (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए तथा क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए / क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

2 thoughts on “क्रासुला का पौधा किस दिन लगाना चाहिए / क्रासुला का पौधा कैसे लगाएं”

Leave a Comment