कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और उपाय – सम्पूर्ण जानकरी

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और उपाय सम्पूर्ण जानकरी – कई बार कन्या की उम्र विवाह योग्य हो जाने के पश्चात भी विवाह के योग नहीं बनते हैं. ऐसी परिस्थति में कन्या के माता-पिता चिंतित हो जाते हैं. कन्या का विवाह अगर योग्य समय पर नहीं हो पाता हैं. तो कन्या की उम्र बढ़ने के साथ अच्छे वर की भी प्राप्ति नहीं होती हैं.

Kanya-ke-shighr-vivah-hetu-mantr-upay (2)

अगर आप भी कन्या के विवाह को लेकर परेशान हैं. आपकी कन्या की उम्र हो जाने के पश्चात भी विवाह के योग नहीं बन रहे है. तो आज हम कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और उपाय बताने वाले हैं. जिसे करने से आपकी कन्या का विवाह शीघ्र हो जाएगा. और अच्छे वर की भी प्राप्ति होगी.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और उपाय बताने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और उपाय

अगर आप अपनी कन्या के लिए योग्य वर की तलाश करते करते थक गए हैं. तथा आपकी कन्या की उम्र विवाह योग्य हो जाने के बाद भी विवाह के योग नहीं बन रहे है तो आपको नीचे दिए गया मंत्र और उपाय करना होगे. हमने कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और संपूर्ण विधि नीचे बताई हैं.

कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र

हे गौरि शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकरप्रिया।
मां कुरु कल्याणि कान्तकातां सुदुर्लभाम्॥

यह माँ कात्यायनी का बहुत ही प्रभावशाली मंत्र माना जाता हैं. जिसका जाप करने से कन्या के शीघ्र विवाह के योग बनते हैं. तथा अच्छे वर की प्राप्ति होती हैं.

यह मंत्र जाप करने से पहले आपको एक बाजोट पर माँ कात्यायनी यंत्र और कार्यसिद्धि माला को स्थापित करना हैं. इसके पश्चात ऊपर दिया गया मंत्र नियमित रूप से रोजाना एक माला जाप करना हैं. इस मंत्र का जाप आपको किसी निश्चित समय पर करना हैं. तथा रोजाना एक ही आसन पर बैठकर इस मंत्र का जाप करे.

यह मंत्र जाप करने से शीघ्र ही मंत्र सिद्ध हो जाता हैं. तथा माँ भगवती की कृपा से जल्दी ही कन्या का विवाह संपन्न हो जाता हैं.

इसके अलावा आप कुछ और भी उपाय कर सकते हैं. जो हमने नीचे बताए हैं.

Kanya-ke-shighr-vivah-hetu-mantr-upay (3)

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

कन्या शीघ्र विवाह करने के लिए वास्तुदोष को दूर करे

कई बार विवाह में वास्तुदोष भी अड़चन रूप हो सकता हैं. अगर आपकी कन्या का विवाह योग्य समय नहीं हो रहा है. या फिर काफी कोशिश करने के बाद भी योग्य वर नहीं मिल पा रहा है. तो आपको अपने घर के वास्तु पर भी ध्यान देना चाहिए.

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की घर में गुरु का स्थान अगर दूषित हैं. जैसे की गुरु के स्थान पर गंदगी तथा कूड़ा कबाड़ा रखा हुआ है. तो इस कारण घर के शुभ कार्य तथा कन्या के विवाह में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं. इसलिए गुरु का स्थान साफ़ रखे.

इसके अलावा कन्या के शीघ्र विवाह के लिए कन्या का कमरा उत्तर-पश्चिम दिशा में रखे. तथा कन्या के हाथो बृहस्पती देव की पूजा-अर्चना करवाए.

इससे कन्या का शीघ्र विवाह हो जाएगा. तथा अच्छे वर की भी प्राप्ति होगी.

कन्या के शीघ्र विवाह के लिए शिवपार्वती की पूजा करे

भगवान शिव और पार्वती जल्दी प्रसन्न होने वाले देवी-देवता माने जाते हैं. अगर आप घर के ईशान कोण में शिव-पार्वती की प्रतिमा स्थापित करके नियमति रूप से उनकी पूजा करते हैं. तो कन्या का शीघ्र विवाह हो जाता हैं. कन्या को शीघ्र विवाह के लिए तथा मनचाहा वर पाने के लिए पार्वती मंगल का पाठ करना चाहिए.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

हमने जो मंत्र और उपाय बताए है. वह बहुत ही प्रभावशाली माने जाते हैं. इसलिए जिन कन्या के विवाह में विलंब हो रहा हैं. उन्हें यह मंत्र जाप और उपाय जरुर करना चाहिए. इससे आपको कुछ ही दिनों मे परिवर्तन दिखाई देगा.

Kanya-ke-shighr-vivah-hetu-mantr-upay (1)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और उपाय बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह कन्या के शीघ्र विवाह हेतु मंत्र और उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

हकीकत में काला सांप देखना क्या संकेत देता है / रविवार को सांप देखना

Leave a Comment