कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ – कबूतर शांत और सीधे स्वभाव का पक्षी हैं. कबूतर एक ऐसा पक्षी है जो हजारो साल पहले मनुष्य की तरह दुनिया में मौजूद थे. काफी लोग कबूतर को दाना खिलाते है जो की अच्छी बात हैं. किसी भी पशु पक्षी का पेट भरना पूण्य का काम हैं. कबूतर को दाना खिलाना अच्छी बात है लेकिन कबूतर की बिट से लोग काफी परेशान हो जाते हैं.

दोस्तों आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से आपको कबूतर का बिट करना शुभ है या अशुभ इस बारे में बताएगे तथा कबूतर का घर में आना और घोंसला बनाना क्या संकेत देता है तथा और भी पशु पक्षी हमें अपने जीवन में उनके माध्यम से क्या संकेत देते है वह भी चर्चा करेंगे.

kabutar-pakshi-chidiya-ka-bit-krna-shubh-ya-ashubh (1)

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ

दोस्तों चिड़िया का बिट हमारे पर गिरना वैसे तो शुभ माना जाता हैं. लेकिन कबूतर का बिट हमारे पर गिरना अशुभ माना जाता हैं. शास्त्रों में बताया गया है की हमारे घर में कुछ ऐसी चीज़े मौजूद होती है. जो धन के आगमन में रूकावट डालती हैं. तथा आपका खर्च बढाती हैं. इसलिए कुछ चीजों को हटाना पड़ता हैं. कबूतर आराम करने के लिए इमारतें या फिर ऊंचे स्मारक को पसंद करते हैं.

वैसे तो कबूतर ऊंचे असमान में उड़ते रहते है. लेकिन कभी कबूतर अशांत भी हो जाए तो वह हमें नुकसान नहीं पहुंचाते हैं. माना की कबूतर को दाना खिलाना अच्छी बात है. लेकिन उसकी बिट से लोग परेशान हो जाते हैं. कबूतर को शांति का प्रतीक माना जाता है. और वह अपने जीवनसाथी के लिए बहुत ही इमानदार होते हैं.

आज हम आपको कबूतर का घर में आना शुभ है. या अशुभ इस बारे में बताएगे क्योंकि हमारे शास्त्रों में कबूतर को लेकर कई सारी मान्यताएं है जिनमे से कुछ हम आपको बताएगे. अगर कबूतर आपके घर में घर में आकर घोंसला बना ले. तो समझ ले की आपके घर में सुख समृद्धि का आगमन होने वाला होने वाला हैं. तथा आपके जीवन में अब तरक्की होने वाली हैं.

kabutar-pakshi-chidiya-ka-bit-krna-shubh-ya-ashubh (2)

कबूतर का घर में आना शुभ या अशुभ

कुछ लोग मानते है की कबूतर का घर में आना अशुभ है. लेकिन कबूतर का घर में आना शुभ माना जाता है. उनके आगमन के साथ-साथ हमारे घर में सुख शांति भी आती हैं. कबूतर के आने से आपको कम समय में बड़ी सफलता मिलने वाली हैं.

हालाँकि हम आपको बता दे की अगर आपके घर में या घर के आसपास सिर्फ घोंसला बना हुआ है. तो बिना देरी किए घोंसले को दूर छोड़ आए क्योंकि इसके कारण घर में आर्थिक तंगी के साथ अस्थिरता आती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कबूतर माँ लक्ष्मी के भक्त माने जाते हैं. घर में कबूतर का वास होने से लक्ष्मी की वृद्धी होती है तथा हमारे सुख शांति में वृद्धी होती हैं. जब तक कबूतर हमारे घर में रहते है. तब तक उन्हें दाना जरुर डाले.

kabutar-pakshi-chidiya-ka-bit-krna-shubh-ya-ashubh (3)

विभिन्न जानवरों (सफ़ेद गाय, साप, बंदर, कुत्ता इत्यादि) को देखने पर क्या संकेत मिलते है | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ

दोस्तों हमने कबूतर के बारे में तो आपको बता दिया की कबूतर घर में आने से क्या संकेत मिलते है तथा क्या लाभ होते है लेकिन हम उसके साथ और भी पशु पक्षी आपको क्या संकेत देते है इस बारे में भी आपको बताएगे.

  • सफ़ेद गाय: ऐसा माना जाता है की गाय हमारे आंगन में आकर रंभाती है. तो मान ले की घर में सुख की वृद्धी होने वाली है. तथा गाय खेत या गार्डन में चरती दिखाई देती है तो लक्ष्मी की प्राप्ति होने वाली हैं.
  • पक्षी का आपके ऊपर बिट करना: ऐसा माना जाता है की सुबह के समय कोई पक्षी आपके ऊपर बिट करले तो आपकी किस्मत के ताले खुलने वाले हैं.
  • सफर के दौरान सांप, बंदर या कुत्ते का दिखना: अगर आपको सफर के दौरान आपकी दाई और सांप, बंदर या कुत्ता दिखाई दे तो यह धन आने के संकेत हैं.
  • मधुर ध्वनियां सुनाई देना: अगर आपको सुबह के समय मंदिर की घंटी , शंख या भजन कीर्तन सुनाई दे तो यह शुभ संकेत माना जाता हैं.
  • श्री फल: अगर आपको सुबह के समय श्री फल यानि की नारियल दिखाई दे. तो आपको कुछ अच्छी खबर मिलने वाली हैं.
  • बारिश के दौरान सूरज का दिखाई देना: अगर आपको बारिश के बिच आसमान में सूरज चमकता दिखाई दे तो समझ ले की आप मालामाल होने वाले हैं.

हमारे कुछ शब्द

दोस्तों आज हमने इस आर्टिकल (कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ ) माध्यम से आपको बताया की कोई पक्षी अगर आप पर बिट करे तो शुभ माना जाता है लेकिन कबूतर बिट करे तो अशुभ माना जाता हैं. कबूतर अगर आपके घर में आकर घोंसला करे तो आपके घर में सुख शांति आने वाली है लेकिन सिर्फ घोंसला ही घर में मौजूद है तो उसे हटा देना अच्छा होगा. तथा आपको कुछ पशु पक्षी उनके माध्यम से हमें अपने जीवन में क्या संकेत देते है उस बारे में भी बताया.

दोस्तों हम आशा करते ही की आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद