हनुमान ऋण मुक्ति मंत्र, उपाय और टोटके / ऋण मुक्ति शिव मंत्र – गणेश मंत्र

हनुमान ऋण मुक्ति मंत्र, उपाय और टोटके / ऋण मुक्ति शिव मंत्र – गणेश मंत्र – कई बार हम किसी से ऋण तो ले लेते हैं. लेकिन फिर हम चूका नहीं पाते हैं. इस कारण ऋण देने वाला व्यक्ति हमे परेशान करने लगता हैं. कई बार हम ब्याज पर पैसा ले लेते हैं. और ब्याज चुकाते-चुकाते थक जाते हैं.

लेकिन लिया हुआ कर्जा उतार नहीं पाते हैं. वैसे तो किसी से ऋण लेना अच्छी बात नहीं हैं. लेकिन काफी बार व्यक्ति ऐसी परिस्थिति में फंस जाता हैं. की ऋण लेने पर मजबूर हो जाता हैं.

Hanuman-rin-mukhti-mantr-shiv-ganesh-upay-totke (3)

व्यक्ति ऋण तो ले लेता है. लेकिन चूका नहीं पाने की वजह से खुद तो परेशान होता है. पीछे-पीछे परिवार वाले भी इस कारण परेशान रहते हैं. अगर आपने भी किसी से ऋण लिया है. चूका नहीं पा रहे है. तो चिंता करने की जरूरत नहीं हैं.

हम आपको हनुमान जी का ऋण मुक्ति मंत्र बताएगे. जिसको करने से आप अपना ऋण चूका पाएगे. अगर आप भी यह मंत्र जानना चाहते है. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हनुमान ऋण मुक्ति का मंत्र तथा ऋण मुक्ति शिव मंत्र बताने वाले हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते है.

हनुमान ऋण मुक्ति मंत्र

हमने हनुमान जी के कुछ ऋण मुक्ति मंत्र नीचे बताए हैं.

हनुमान ऋण मुक्ति मंत्र-1

संकट कटै मिटै सब पीड़ा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा

यह हनुमान चालीसा की ही एक लाइन है. जिसे मंत्र के रूप में भी जाना जाता हैं. अगर आप इस मंत्र का जाप रोजाना कभी भी या पूजा-पाठ करते समय करते हैं. तो आपको ऋण से छुटकारा मिलेगा.

हनुमान ऋण मुक्ति मंत्र-2

ॐ नमो हनुमते आवेशाय आवेशाय स्वाहा

यह मंत्र कर्ज से मुक्ति दिलाने में प्रभावशाली माना जाता हैं. आप इस मंत्र का जाप दिन में कभी भी कर सकते हैं. लेकिन मंत्र जाप करते समय इतना ध्यान रखना है. की मंत्र का उच्चारण सही होना चाहिए. यह मंत्र जाप लगातार कुछ दिनों तक करने से ऋण से मुक्ति मिलेगी.

7 नौकरी के लिए तांत्रिक उपाय और मंत्र – सम्पूर्ण जानकारी 

ऋण मुक्ति शिव मंत्र

ऋण मुक्ति शिव मंत्र-1

ओम आं ह्रीं क्रौं श्रीं श्रियै नमः ममालक्ष्मीं नाशय नाशय ममृणोत्तीर्णं कुरु कुरु संपदं वर्धय वर्धय स्वाहा

ऋण से मुक्ति पाने के लिए आपको इस मंत्र का जाप 44 दिन तक लगातार करना होगा. और रोजाना इस मंत्र का दस हजार बार जाप करना होगा. यह इतना सरल नहीं हैं. लेकिन अगर आप इस उपाय को करते हैं. तो अवश्य धन की प्राप्ति होगी. तथा कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

गृह क्लेश दूर करने का मंत्र और अचूक उपाय – क्लेश नाशक मंत्र गृह क्लेश निवारण यन्त्र 

ऋण मुक्ति शिव मंत्र-2

ॐ ऋणमुक्तेश्वर महादेवाय नम:

ऋण मुक्ति का शिवजी का यह भी बहुत प्रभावशाली मंत्र माना जाता हैं. ऋण मुक्ति के लिए आपको मंगलवार को शिव जी के मंदिर जाकर शिवलिंग के ऊपर मसूर की दाल चढ़ाते हुए इस मंत्र का जाप करना हैं. इससे आपको कर्ज से मुक्ति मिल जाएगी.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

ऋण मुक्ति गणेश मंत्र

ऋण मुक्ति के लिए आपको गणेश स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. अगर आप गणेश स्तोत्र का पाठ नियमित रूप से करते हैं. तो आपको ऋण से मुक्ति मिल सकती हैं.

Hanuman-rin-mukhti-mantr-shiv-ganesh-upay-totke (2)

ऋण मुक्ति के उपाय / ऋण मुक्ति के टोटके

ऋण मुक्ति के कुछ उपाय और टोटके हमने नीचे बताए हैं.

  • अगर आप कर्ज से परेशान है. तो प्रतिदिन मसूर दाल का दान करे. तथा मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी से प्रार्थना करे. और नारियल का दान करे. यह उपाय करने से ऋण से मुक्ति मिलेगी.
  • शंकराचार्य रचित कनकधारा स्तोत्र का पाठ करने से कर्ज से मुक्ति मिलती हैं.
  • अगर आप कर्ज से परेशान हो चुके है. तो बुधवार के दिन सवा पाव मुंग पानी में उबालकर उसमें घी और गुड मिलाकर गाय को खिलाए. यह टोटका आपको हर बुधवार करना हैं. इससे आपको बहुत जल्दी कर्ज से मुक्ति मिलेगी.
  • कर्ज से छुटकारा पाने के लिए आप “ओम ह्रीं महालक्ष्मी विद्महे विष्णुपत्नीं धीमहि तन्नो लक्ष्मीः प्रचोदयात् ह्रीं ओम” मंत्र का जाप रोजाना 1008 बार करे. यह लक्ष्मी जी का प्रभावशाली मंत्र माना जाता हैं. जिससे कर्ज से मुक्ति मिलती हैं.

Hanuman-rin-mukhti-mantr-shiv-ganesh-upay-totke (1)

बजरंग बाण के टोटके – सम्पूर्ण जानकारी

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से हनुमान ऋण मुक्ति का मंत्र तथा ऋण मुक्ति शिव मंत्र बताया हैं. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं.

हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है. तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह हनुमान ऋण मुक्ति मंत्र, उपाय और टोटके / ऋण मुक्ति शिव मंत्र – गणेश मंत्र आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

बच्चों को सुधारने के टोटके / जिद्दी बच्चों को सुधारने के टोटके 

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ / सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है 

Leave a Comment