घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ  / घर में सांप का आना क्या संकेत है

घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ  / घर में सांप का आना क्या संकेत है – वैसे तो सांप जंगल और झाड़ियों में अधिकतर रहते हैं. तथा जहां किसी का कम आनाजाना लगा रहता हैं. सांप वहा अपना बिल बनाकर रहते हैं. लेकिन कभी-कभी सांप घूमते-घूमते हमारे घर में भी आ जाते हैं. सांप जहरीला होने की वजह से हर किसी को सांप से डर लगता हैं.

Ghar-me-sanp-nikalna-shubh-hota-h-ya-ashubh-aana-sanket (3)

उस दौरान हमे यह समझने में नहीं आता है. की जहरीला सांप हमारे घर तक कैसे पहुंचा. लेकिन शगुन शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की सांप हमारे घर में कुछ ना कुछ शुभ-अशुभ संकेत देने के लिए आता हैं. अब सांप हमारे घर में क्यों और क्या संकेत देने के लिए आता है. इसकी जानकारी पाने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है. की घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ तथा घर में सांप का आना क्या संकेत है. इसके अलावा यह भी बताने वाले है की घर में सांप के बच्चे निकलने का मतलब क्या होता है.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ / घर में सांप का आना क्या संकेत है

शगुन शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की घर में सांप का आना शुभ होता हैं. घर में सांप का आना आपको क्या शुभ संकेत देता है. इसके बारे में हमने नीचे विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान की हैं.

  • अगर आपके घर में सफ़ेद रंग का सांप प्रवेश करता है. तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता हैं. यह आपको संकेत देता है. की अब आपके भाग्य खुलने वाले हैं. वैसे तो अगर सफ़ेद सांप हमे दिख जाए. तो यह भी हमारे लिए बहुत शुभ माना जाता हैं. लेकिन हमारे घर में सफ़ेद सांप आ जाए. तो सोने पर सुहागा जैसा काम हो जाता हैं. अर्थात दुगुना फायदा मिलता हैं. हमे धन की प्राप्ति होती है. तथा हमारा जीवन सुखमय हो जाता हैं.
  • अगर आपके घर में काले रंग का सांप आ जाए. तो यह बहुत ही शुभ संकेत माना जाता हैं. यह आपको संकेत देता है. की अब आपके मन की सभी इच्छा पूर्ण होने वाली हैं. तथा इससे हमे हमारे बिजनेस में भी लाभ होता हैं.
  • अगर आपके घर में काले रंग का सांप आ जाता हैं. या फिर आपको अपने घर में कही काला सांप बैठा हुआ दिखाई दे. तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता हैं. यह संकेत देता है की घर में पति-पत्नी के रिश्ते अच्छे बनने वाले हैं. तथा दोनों के बीच प्यार बढ़ सकता हैं. इसके अलावा यह संतान प्राप्ति की तरफ भी इशारा करता हैं. तथा यह भी समझा जा सकता है. की आपकी कोई बड़ी समस्या अब समाप्त होने वाली हैं.
  • शगुन शास्त्र के अनुसार ऐसा माना जाता है. की घर में अगर पीले रंग का सांप दिखाई दे. तो यह हमारे लिए धन प्राप्ति की तरफ इशारा करता हैं. ऐसी घटना से हमे अचानक धन की प्राप्ति हो सकती हैं. तथा यह सौंदर्य का भी संकेत हैं.
  • अगर घर में हरे रंग का सांप आ जाता है. तो यह घटना हमे संकेत देती है. की हमारी सभी समस्या अब खत्म होने वाली हैं. जैसे की प्यार, धन, करियर, शादी सब मिलने वाला हैं.

Ghar-me-sanp-nikalna-shubh-hota-h-ya-ashubh-aana-sanket (2)

बच्चों को सुधारने के टोटके / जिद्दी बच्चों को सुधारने के टोटके 

घर में सांप के बच्चे निकलने का मतलब क्या होता है

शगुन शास्त्र के अनुसार घर में से सांप के बच्चे निकलना बहुत ही शुभ माना जाता हैं. यह घटना आपको संकेत देती है. की आपकी कोई बड़ी इच्छा पूर्ण होने वाली हैं. इसके अलावा यह भी संकेत देता है. की आपको किसी बड़े कार्य में सफलता मिलने वाली हैं.

Ghar-me-sanp-nikalna-shubh-hota-h-ya-ashubh-aana-sanket (1)

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया है की घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ तथा घर में सांप का आना क्या संकेत है. इसके अलावा यह भी बताया की घर में सांप के बच्चे निकलने का मतलब क्या होता है. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ  / घर में सांप का आना क्या संकेत है आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए