7 घर में धन बढ़ाने के उपाय – सम्पूर्ण जानकरी

7 घर में धन बढ़ाने के उपाय सम्पूर्ण जानकरी – आज के समय में हर कोई अपने घर में धन चाहता हैं. अगर धन नहीं है. तो समझ लीजिए कुछ भी नहीं हैं. हमारी जीवन जरूरत की वस्तु को पाने के लिए धन की आवश्यकता पडती हैं. धन के आधार पर ही हम यह जीवन व्यतीत कर सकते हैं. बीना धन के इस दुनिया में कुछ भी नहीं ऐसा समझे तो भी बिलकुल गलत नहीं हैं.

Ghar-me-dhan-badhane-ke-upay (2)

काफी लोग धन कमाने के लिए नौकरी, बिजनेस आदि करते हैं. कुछ लोगो को धन की प्राप्ति आसानी से हो जाती हैं. तो कुछ लोग कितनी भी मेहनत कर ले धन की प्राप्ति होती ही नहीं हैं. वह सिर्फ इतना ही धन कमा पाता हैं. जिससे उनका दो वक्त का गुजारा हो सके.

तो कुछ बिलकुल ही धन से वंचित रह जाते हैं. अगर आप भी धन की समस्या से परेशान है. तथा अपने घर में धन बढ़ाना चाहता हैं. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में धन बढ़ाने के उपाय बताने वाले हैं. तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

घर में धन बढ़ाने के उपाय

घर में धन बढ़ाने के कुछ उपाय हमने नीचे बताए हैं.

घर में धन बढ़ाने के लिए भगवान सूर्य को जल चढ़ाए

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं. काफी मेहनत करने के पश्चात भी धन प्राप्त नहीं कर पा रहे है. तो सूर्य भगवान के आशीर्वाद से इस परेशानी का निवारण हो सकता हैं.

इसके लिए आपको रोजाना प्रात:काल उठकर स्नान आदि करने के पश्चात रविवार के दिन भगवान सूर्य नारायण को अर्ध देना हैं. अर्ध देने से पहले तांबे के लौटे में जल के साथ थोडा तिल और सिंदूर डाल दीजिए.

सवारी बुलाने का मंत्र और साधना विधि – सम्पूर्ण जानकारी

अब “ओम सूर्य देवाय नम: मंत्र का जाप करते हुए सूर्य भगवान को जल अर्पित करे. इससे माता लक्ष्मी और सूर्य भगवान प्रसन्न होते हैं. और उनके आशीर्वाद से आपके घर में धन बढ़ने लगता हैं.

घर में धन बढ़ाने के लिए पीपल पेड़ को जल अर्पित करे

अगर आप अपने घर में धन चाहते हैं. तथा आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं. तो रविवार के दिन संध्याकाल पीपल के पेड़ के नीचे चार बत्ती वाला दीपक जलाकर जल अर्पित करे. यह उपाय कुछ रविवार तक करने के पश्चात आपके घर में धन की कभी भी कोई कमी नहीं रहेगी तथा आपके घर में धन बढ़ने लगेगा.

गृह क्लेश दूर करने का मंत्र और अचूक उपाय – क्लेश नाशक मंत्र गृह क्लेश निवारण यन्त्र

घर में धन बढ़ाने के लिए परिवार के साथ पूजा करे

अगर घर के सदस्य रविवार के दिन एक साथ मिलकर घर के मंदिर में पूजा-अर्चना करे. तथा भगवान गणेश को श्रद्धा पूर्वक याद करे. तो इससे माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. और इस उपाय से आपके घर में धन बढ़ने लगता हैं. आपकी तमाम आर्थिक तंगी दूर हो जाती हैं.

Ghar-me-dhan-badhane-ke-upay (1)

घर में धन बढ़ाने के लिए मछली को भोजन कराए

ऐसा माना जाता है की पानी के अंदर माता लक्ष्मी का वास होता हैं. अगर आप पानी में रहने वाली मछलियों को भोजन कराते हैं. तो माता लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं. उनकी कृपा से तथा आशीर्वाद से आपके घर में धन बढ़ने लगता हैं.

7 नौकरी के लिए तांत्रिक उपाय और मंत्र – सम्पूर्ण जानकारी 

घर में धन बढ़ाने के लिए भगवान सूर्य की पूजा करे

अगर रविवार के दिन भगवान सूर्य के कुछ मंत्र उच्चारण के साथ उनकी विधि सहित पूजा की जाए. तो आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता हैं. तथा घर में धन बढ़ने लगता हैं.

घर में धन बढ़ाने के लिए नई झाड़ू खरीदे

अगर आप रविवार के दिन नई झाड़ू खरीदते हैं. और अपने घर की सफाई पुरानी झाड़ू की जगह नई झाड़ू से करते हैं. तो माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. आपके इस कार्य से वह प्रसन्न होकर आपकी आर्थिक तंगी को दूर करती हैं. तथा आपके घर में धन बढाती हैं.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

घर में धन बढ़ाने के लिए गाय को रोटी खिलाए

घर में धन बढ़ाने के लिए रविवार के दिन घर में सबसे पहली बनी रोटी गाय को खिलानी चाहिए. इससे आर्थिक तंगी दूर होकर घर में धन बढ़ता हैं.

Ghar-me-dhan-badhane-ke-upay (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से घर में धन बढ़ाने के उपाय बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह घर में धन बढ़ाने के उपाय आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

बजरंग बाण के टोटके – सम्पूर्ण जानकारी

बच्चों को सुधारने के टोटके / जिद्दी बच्चों को सुधारने के टोटके 

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

1 thought on “7 घर में धन बढ़ाने के उपाय – सम्पूर्ण जानकरी”

Leave a Comment