चूहे मारने की दवा से क्या इंसान मर सकता है / चूहे भगाने का स्प्रे और दवाई

चूहे मारने की दवा से क्या इंसान मर सकता है / चूहे भगाने का स्प्रे और दवाई – जब हमारे घर में बहुत अधिक चूहे बढ़ जाते हैं. तो हम चूहों को भगाने के लिए काफी सारे नुस्खे करते हैं. क्योंकि घर में मौजूद चूहे हमें पसंद नहीं होती हैं. वह हमारी जरूरत की चीजों को कतर खाते हैं. तथा हमारी सभी वस्तु को नुकसान पहुंचाते हैं. चूहों के कारण हमारा काफी नुकसान हो जाता हैं.

Chuhe-marne-ki-dwa-se-kya-insan-mar-skta-h-bhagane-spray-dwai (3)

इस कारण हमें चूहे भगाने के तमाम प्रयास करते हैं. कुछ लोग चूहों को भगाने के लिए चूहे मारने की दवा या स्प्रे का प्रयोग करते है. जिससे चूहे मर जाते हैं. लेकिन काफी लोग यह जानना चाहता है. की चूहे मारने की दवा से क्या इंसान मर सकता है. अगर आपको यह जानकारी चाहिए. तो हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताना वाले है की चूहे मारने की दवा से क्या इंसान मर सकता है तथा चूहा किस से डरता है. इसके अलावा चूहे भगाने का स्प्रे और दवाई के बारे में भी जानकारी देने वाले हैं.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

चूहे मारने की दवा से क्या इंसान मर सकता है

जी हां, चूहे मारने की दवा से इंसान भी मर सकता हैं. अगर चूहे मारने की दवाई किसी ने गलती से निगल ली है. तो इंसान की जान भी जा सकती हैं. इसलिए चूहे मारने की दवाई का इस्तेमाल करने के बाद किसी ऐसी जगह पर दवाई को रखे. जहां तक बच्चे न पहुंच पाए.

काफी बार बच्चे गलती से कुछ भी खा लेते हैं. इसलिए आपके घर में ऐसी वैसी कोई दवाई मौजूद है. तो बच्चो से दूर रखे. इसके अलावा जब भी आप चूहे मारने की दवाई का इस्तेमाल करे. इसके पश्चात अपने हाथों को साबुन से धो लीजिए. क्योंकि चूहे मारने की दवाई बहुत ही खतरनाक और जानलेवा होती हैं.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

चूहे भगाने का स्प्रे और दवाई

अगर आप चूहे मारने के लिए किसी स्प्रे या दवाई की खोज में है. तो चूहे मारने के लिए NIchem कंपनी का नो एंट्री एडवांस स्प्रे का प्रयोग कर सकते हैं. इस स्प्रे की गंध से चूहे घर से बाहर भाग जाते हैं.

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र

अगर आप इस स्प्रे को खरीदना चाहते है. तो आपके आसपास के मेडिकल स्टोर या ऑनलाइन माध्यम से आसानी से मिल जाएगा. इस स्प्रे की कीमत 415 रूपये के करीब हैं.

Chuhe-marne-ki-dwa-se-kya-insan-mar-skta-h-bhagane-spray-dwai (1)

चूहा किस से डरता है

अगर आपके घर में चूहे मौजदू है. तो नीचे दिए गए प्रयोग करने से चूहे डर जाएगे. और आपके घर से बाहर भाग जाएगे.

  • अगर आपके घर में चूहे मौजूद है. तो चूहों को डराने के लिए आप मिर्च पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. मिर्च पाउडर की तीखी सुंगंध से चूहे डर के मारे घर से बाहर भाग जाते हैं.
  • अगर आपके घर में चूहे मौजूद है. तो चूहों को भगाने के लिए आप बालों के गुच्छे का प्रयोग कर सकते हैं. बाल के गुच्छे से चूहे डरते हैं. चूहों को घर से बाहर भगाने के लिए चूहे के बिल के आसपास और अपने घर के चारों कोनो में बालों के गुच्छे रख दीजिए. बालों के गुच्छो को देखकर चूहे घर से बाहर भाग जाएगे.
  • अगर आपके घर में चूहे मौजूद है. तो आप तेज पत्तो का इस्तेमाल कर सकते हैं. तेज पत्तो की तीखी सुंगंध से चूहे डर जाते हैं. इसके लिए आप घर के चारों कोनो में तेज पत्तो को बिखेर दीजिए. ऐसा करने से कुछ ही समय में आपके घर में मौजूद चूहे घर से बाहर भाग जाएगे.
  • पुदीने के रस से भी चूहे डरते हैं. अगर आप चूहों को घर से भागना चाहते है. तो पुदीने का रस का छिडकाव करने से घर में मौजूद चूहे बाहर भाग जाएगे.

Chuhe-marne-ki-dwa-se-kya-insan-mar-skta-h-bhagane-spray-dwai (2)

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की चूहे मारने की दवा से क्या इंसान मर सकता है तथा चूहा किस से डरता है. इसके अलावा चूहे भगाने का स्प्रे और दवाई भी बताई हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह चूहे मारने की दवा से क्या इंसान मर सकता है / चूहे भगाने का स्प्रे और दवाई आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

Leave a Comment