चूहे का काटना शुभ या अशुभ / घर में चूहे का आना शुभ या अशुभ

चूहे का काटना शुभ या अशुभ / घर में चूहे का आना शुभ या अशुभ – चूहे हमारे आसपास तथा अधिकतर चूहे घरो में पाए जाते हैं. चूहे बाहर से आते है. और हमारे घर में आकर बिल बनाकर रहने लगते हैं. तथा पुरे दिन घर में इधर से उधर घूमते रहते हैं. तथा हमारी वस्तुओं को नुकसान पहुंचाते है. इससे कोई भी व्यक्ति परेशान हो जाते हैं.

Chuhe-ka-katna-shubh-ya-ashubh-ghar-me-aana (1)

बात यहां तक हो तो ठीक है. हम मान लेते है. की चलो कोई बात नहीं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चूहा अज्ञानी शक्ति और नकारात्मक शक्ति का प्रतीक माना जाता हैं. तथा चूहे हमे काफी बार काट भी लेते है. अगर आपके घर में भी चूहे मौजूद है. तो चूहे के बारे में शुभ-अशुभ बाते जानने के लिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है की चूहे का काटना शुभ या अशुभ तथा घर में चूहे का आना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान करेगे.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

चूहे का काटना शुभ या अशुभ

वैसे तो चूहा अगर हमें काट लेता है. तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह अशुभ माना जाता हैं. अगर चूहा हमें काट लेता हैं. तो यह इस बात का संकेत देता है. की आने वाले समय में आप पर मुसीबत आने वाली हैं.

इसलिए ऐसे जातक को पहले से सतर्क हो जाना चाहिए. अगर आपको चूहे ने काटा है. तो आप थोड़े दिन के पश्चात अपने शुभ कार्य की शुरुआत करे. नहीं तो आपके कार्य में बाधाएं आ सकती हैं. चूहे का काटना आपके लिए पूर्ण रूप से अशुभ माना जाता हैं.

इसके अलावा अगर आप को चूहे ने काटा है. तो एक बार किसी डॉक्टर को भी दिखा दे क्योंकि चूहे के मल और लार में बैक्टीरिया पाए जाते है. जो आपमें इंफेक्शन पैदा कर सकते हैं. इसके कारण आपको कोई गंभीर बीमारी भी हो सकती हैं.

Chuhe-ka-katna-shubh-ya-ashubh-ghar-me-aana (2)

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

घर में चूहे का आना शुभ या अशुभ

घर में चूहे का आना अशुभ माना जाता हैं. यह हमारे जीवन से जुड़े काफी सारे संकेत देते हैं. हमने नीचे कुछ संकेत दिए है. अगर आपके घर में भी अधिक चूहे है. तो इन्हें बाहर भगाने का प्रबंध करे. नहीं तो आपको भी काफी सारा नुकसान हो सकता हैं.

  • जिस घर में चूहे होते है. उस घर की सुख-शांति चूहे क़तर खाते हैं.
  • अगर किसी के घर में काले चूहों की संख्या अधिक है. तो आने वाले समय में कोई परेशानी आने का संकेत देते हैं.
  • अगर आप घर से बाहर निकल रहे है. और आपको घर में चूहा दिखाई दे या चूहा आपका रास्ता काट ले. तो समझ लीजिए आपके कार्य में बाधाएं उत्पन्न होने वाली हैं.
  • ज्योतिष शास्त्र और वास्तु शास्त्र के अनुसार चूहों को अज्ञानी तथा नकारात्मक शक्ति का प्रतीक माना जाता हैं. अर्थात जब तक हमारे घर में चूहे मौजूद है. नकारात्मक ऊर्जा भी मौजूद रहने वाली है.
  • जिस घर में चूहे होते है. उस घर के सदस्यों का दिमाग तथा बुद्धि का भी विनाश होता हैं.
  • अगर आपके घर में अचानक से काले रंग के चूहे बढ़ने लगे तो समझ लीजिए. आपके घर में कोई बड़ी बीमारी आने वाली हैं. इसलिए बीमारी आने से पहले ही काले चूहों को घर में से बाहर निकाल ने का निवारण कर दे.

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र

घर में सफेद चूहे का आना शुभ या अशुभ

चूहा चाहे कैसे भी रंग का हो काला हो या सफ़ेद हो. चूहे का घर में आना अशुभ ही माना जाता हैं. चूहा अगर आपके घर में प्रवेश करता है. तो नकारात्मक ऊर्जा साथ में लेकर प्रवेश करता हैं.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

चूहे का पैर पर चढ़ना शुभ है या अशुभ

अगर चूहा आपके पैर पर चढ़ जाता है. तो यह अशुभ माना जाता हैं. यह आपको संकेत देता है. की कोई दुश्मन आपको नुकसान पहुँचाने वाला हैं. आपका दुश्मन आपको नुकसान पहुंचाए. इससे पहले ही आप उससे सतर्क हो जाए.

Chuhe-ka-katna-shubh-ya-ashubh-ghar-me-aana (3)

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताया की चूहे का काटना शुभ या अशुभ तथा घर में चूहे का आना शुभ या अशुभ. इसके अलावा इस टॉपिक से संबंधित अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं. हम उम्मीद करते है की आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा. अगर उपयोगी साबित हुआ है तो आगे जरुर शेयर करे.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह चूहे का काटना शुभ या अशुभ / घर में चूहे का आना शुभ या अशुभ आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

Leave a Comment