बजरंग बाण के टोटके – सम्पूर्ण जानकारी

बजरंग बाण के टोटके – सम्पूर्ण जानकारी – हनुमानजी को सभी भक्तो का संकट हरण माना जाता हैं. ऐसा माना जाता है की हनुमानजी बहुत जल्दी प्रसन्न होने वाले देव हैं. अगर कोई भक्त उनको सच्चे मन से याद करता है. तथा हनुमानजी की नियमित रूप से पूजा-अर्चना करता हैं. तो हनुमानजी भक्त की बहुत हल्दी मनोकामना पूर्ण करते हैं.

Bajarang-banh-ke-totke (3)

कुछ लोग बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं. लेकिन आज हम बजरंगबली के बजरंग बाण के टोटके आपको बताएगे. जिससे आपकी सभी समस्या का निवारण होगा.

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बजरंग बाण के टोटके बताने वाले हैं. इसलिए हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े.

तो आइये हम आपको इस बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करते हैं.

बजरंग बाण के टोटके

बजरंग बाण के कुछ आसान और असरदार टोटके हमने नीचे बताए हैं.

विवाह से जुडी बाधा के निवारण के लिए बजरंग बाण का टोटका

अगर आपके विवाह में बाधाएं उत्पन्न हो रही हैं. विवाह के योग नहीं बन रहे है. तो मंगलवार और शनिवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करने से विवाह से संबंधित समस्या से छुटकारा मिलता हैं.

घर में सांप निकलना शुभ होता है या अशुभ  / घर में सांप का आना क्या संकेत है

इसके अलावा आप कदली वृक्ष के नीचे बैठकर बजरंग बाण का पाठ करते है. तो विवाह के योग तो बनते ही है. लेकिन किसी का दांपत्य जीवन तलाक तक पहुंच गया है. तो ऐसी समस्या भी टल जाती हैं.

ग्रह दोष ठीक करने के लिए बजरंग बाण का टोटका

अगर किसी जातक के ऊपर शनि, राहू तथा केतु की महादशा है. तो मंगलवार के दिन बजरंग बाण का तीन बार पाठ करने से इन सभी ग्रहों से छुटकारा मिलता हैं. बजरंग बाण का पाठ करने से पहले आंटे का दीपक बनाकर लाल बत्ती जलाए. इससे ग्रह दोष ठीक हो जाता हैं. यह टोटका करने के बाद आपको शुभ फलों की प्राप्ति होना शुरू हो जाती हैं.

बच्चों को सुधारने के टोटके / जिद्दी बच्चों को सुधारने के टोटके 

नौकरी की समस्या में बजरंग बाण का टोटका

अगर आपको नौकरी नही मिल रही है. या फिर कार्यस्थल पर किसी परेशानी या बाधा का सामना करना पड रहा है. तो बजरंग बाण का टोटका करने से आपको फायदा हो सकता हैं.

मनोकामना पूरी होने के संकेत कैसे मिलते है जाने

इसके लिए आपको मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ सच्चे मन से करना हैं. कुछ मंगलवार निकल जाने के पश्चात नौकरी में आपकी तरक्की होने लगेगी. तथा भय चिंता से मुक्ति मिलेगी.

Bajarang-banh-ke-totke (1)

नकारात्मकता दूर करने के लिए बजरंग बाण का टोटका

अगर आपके दिमाग में नकारात्मक ख्याल आते हैं. आप हमेशा नेगेटिव सोचते हैं. तो बजरंग बाण का टोटका करने से आपको अवश्य ही फायदा होगा. आप शनिवार और मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ कर सकते हैं. इससे आपके दिमाग में पॉजिटिव ऐनर्जी प्रवेश होगी. आप अच्छा सोचने लगोगे. तथा आपके मन में से चिंता और भय दूर हो जाएगे.

तुलसी का पौधा किसी को देना चाहिए या नहीं | तुलसी का पौधा घर में लगाने के नियम 

असाध्य तथा गंभीर बीमारी में बजरंग बाण का टोटका

अगर कोई व्यक्ति गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. जिसका कोई भी निवारण नहीं हैं. तो ऐसे जातक को सुबह और शाम रोजाना बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. तथा संजीवनी पर्वत की रंगोली बनाकर उसपर 11 तुलसी पत्ते अर्पित करे. यह टोटका करने से गंभीर से गंभीर बीमारी भी ठीक हो जाती हैं.

वास्तु दोष निवारण के लिए बजरंग बाण का टोटका

कई बार वास्तु दोष के कारण घर में समस्या उत्पन्न हो जाती हैं. वास्तु दोष के कारण घर के सदस्यों की तरक्की नहीं हो पाती हैं. इसलिए वास्तु दोष निवारण के लिए मंगलवार के दिन बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए.

घोर कलयुग कब आएगा जाने सब कुछ सच्च-सच्च 

तथा हनुमानजी को लाल झंडा चढाने के बाद घर की दक्षिण दिशा में लगा दीजिए. इससे घर के सदस्यों की तरक्की होने लगेगी तथा सभी क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी.

कारवास से मुक्ति के लिए बजरंग बाण का टोटका

अगर किसी के कारवास जाने के योग बन रहे है. या फिर आपका कोई कारवास में बंध हैं. तो कारवास से छुटकारा पाने के लिए हनुमानजी की पूंछ पर सिंदूर से 11 टिका करने के पश्चात 11 बार बजरंग बाण का पाठ करे. इससे आपके कारवास जाने के योग टल जाएगे. तथा अगर आपका कोई कारवास में बंध होगा. तो कारवास से छुटकारा मिलेगा.

Bajarang-banh-ke-totke (2)

क्या आपकी शादी हो चुकी है नहीं तो जाने क्या है बाधाए 

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बजरंग बाण के टोटके बताए हैं. हम उम्मीद करते है की आपके लिए हमारा यह आर्टिकल उपयोगी साबित हुआ होगा.

दोस्तों हम आशा करते है की आपको हमारा यह बजरंग बाण के टोटके आर्टिकल अच्छा लगा होगा. धन्यवाद

सांप की केंचुली का मिलना शुभ या अशुभ / सांप अपनी केंचुली क्यों उतारता है 

कबूतर का बीट करना शुभ या अशुभ | पक्षी का बीट करना शुभ या अशुभ 

मन की इच्छा पूरी करा दो भगवान – कैसे कराए मन की इच्छा पूरी जाने आज | मन की इच्छा पूरी करने का मंत्र